Top 10 Diwali Ke Khaas Uphaar

Top 10 Diwali Ke Khaas Uphaar

Top 10 Diwali Ke Khaas Uphaar – जिस तरह हम किसी भी त्यौहार को मनाने से पहले स्वाद से भरपुर व्यंजन, घर की सजावत को नहीं भूलते उसी प्रकार हमें लोगो में वास्तु बांटने की भावना को भूलना नहीं चाहिए। अपने प्रियजनो को सुंदर और ज्यादा समय तक चलने वाली वास्तु तथा पर्यावरण के अनुकूल वास्तु देनी चाहिए।

Diwali Ke Khaas Uphaar

  1. हस्तशिल्प टेबल कोस्टर

इस त्यौहार के सीज़न में अपनी सभी प्रियजनो को आप एक हस्तनिर्मित टेबल कोस्टर का सेट उपहार दे सकते हैं। क्योंकि एक स्टाइलिश टेबल कोस्टर का सेट आपके डाइनिंग टेबल की शोभा को अधिक बढ़ा सकता है।

दिवाली के गिफ्ट खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करे

  1. फूलो से बनी अगरबत्ती

खुशबू एक ऐसी चीज़ है जो आपके किसी भी त्यौहार को यादगार बना सकती है। बाज़ार में बढ़िया खुशबू वाली अगरबत्ती मौजूद होती है परंतु एक ऐसी अगरबत्ती जो फुलो से बनी हो और पर्यावरण के अनुकूल भी हो वे धुन्धनी थोड़ी मुश्किल हो सकती है। इस तरह पूजा में इस्तेमाल होने वाली अगरबत्ती को ध्यान से चुनें।

  1. माइक्रोग्रीन्स उगाने की किट

किसी को भी उपहार देना एक बहुत अच्छा विकल्प है। हर तरह के उपहारों में बदलाव का काम करती है ये माइक्रोग्रीन्स उगाने वाली किट। ये माइक्रोग्रीन्स ग्रोइंग किट के अधिक लाभ है जैसे कि ये किसी प्रकार के सैंडविच से लेकर सलाद तक सभी व्यंजनों में अधिक स्वाद जोड़ता है। तो इस प्रकार ये शहर के बागवानों के लिए एक आदर्श उपहार है।

  1. अपसाइकिल सहायक उपकरण

आज कल से समय में सभी लोगो की पसंद एक ट्रेंडी और आरामदायक एक्सेसरीज ही होती है, क्योंकि एक बहुत ही अच्छा उपहार का विकल्प है। वे कुछ भी कर सकते हैं जैसे ही हर लड़की की पसंद एक हैंडबैग या हर लड़के की पसंद जूते। ये सब कुछ सुंदर होने के साथ ही टिकाउ भी होते हैं। आपको बस एक चीज का ध्यान रखना होगा कि नौकरी ही उपहार आप ले वे पर्यावरण के अनुकूल हो।

  1. सुंदर प्लांटर्स

एक सुंदर प्लांटर ना ही सिर्फ काम की चीज है परंतु ये आपके घर की सुंदरता को और भी निखार देता है। ये प्लांटर्स की स्टाइल्स और डिजाइन्स मार्केट में उपलब्ध हॉट हैं जो आपको आसान से मिल जाएंगी।

इसी के साथ आप पुरानी बोतलों का इस्तमाल करके भी प्लांटर्स घर पर बना सकते हैं। जो कि एक बोहत ही अच्छा तोहफा है।

दिवाली के गिफ्ट खरीदने के लिए यहाँ क्लिक करे

  1. प्लांटेबल स्टेशनरी

यदि आप भी एक पर्यावरण के अनुकूल किसी उपहार के बारे में सोच रहे हैं तो आप हर उत्पाद के बारे में भी सोच सकते हैं।

जिस स्टेशनरी के इस्तमाल के बाद उसमें से सिर्फ बीज रह जाए वैसे स्टेशनरी आज कल के समय में गिफ्ट करने के लिए एक बोहत ही अच्छी चीज है। इसमें पेंसिल और कॉपी जैसी चीज़ शामिल है। (Diwali Ke Khaas Uphaar)

  1. स्वास्थ्य के अनुकूल भोजन

लोगो को त्योहार पर भोजन उपहार उपहार में देना चाहिए सालों से परंपरा की तरह चल रहा है। प्रणतु इस त्यौहार के सीज़न अपने दोस्तों और परिवार को आप वही प्रिजर्वेटिव वाले व्यंजन देने की जगह अपने हाथों से बने व्यंजन उपहार में दे।

  1. पर्यावरण के अनुकूल कटलरी

इस साल अपने प्रियजनो को पर्यावरण के अनुकूल कटलरी का सेट तोहफे में दे कर देखिये उनके चेहरे पर उसे देखते ही खुशी चा जायेगी।

  1. अपसाइकल किये हैंडबैग

इस त्यौहार अपने सभी चाहने वालो को एक बहुत ही सुंदर और कपडे से बने बैग दे। ऐसा करने से आप पर्यावरण में एक बदलाव ले कर आएंगे क्योंकि ऐसा करने से लैंडफिल में जाने वाला कूड़ा कम हो जाएगा।

तो दोस्तों यह थे “Top 10 Diwali Ke Khaas Uphaar”. उम्मीद है आपको पोस्ट पसंद आई होगी, कृपया शेयर करना मत भूले. धन्यवाद.

Thanks for visiting Kharide

Summary
Top 10 Diwali Ke Khaas Uphaar
Article Name
Top 10 Diwali Ke Khaas Uphaar
Description
Top 10 Diwali Ke Khaas Uphaar
Author
Publisher Name
Kharide
Publisher Logo

Leave a Comment